---Advertisement---

Success Story : मॉडलिंग छोड़ बनी IAS अफसर, जाने कौन है ये

Avatar
By
On:
Follow Us

Modeling to IAS Officer Story of Taskeen Khan. 

Success Story: तसकीन खान की कहानी, जो पूर्व मिस देहरादून और मिस उत्तराखंड रह चुकी हैं, ये उनको एक प्रेरणा है जो अपनी क्षमताओं पर संदेह करते हैं। वह पढ़ाई में बहुत इंटेलिजेंट नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी मेहनत से UPSC परीक्षा पास की। आइए इसके बारे में और विस्तार से जानें।

READ MORE  Fruit Juice: गर्मियों में इन 6 फलों से बचें, वरना बढ़ेगी गर्मी और पेट की समस्याएं

यूपीएससी (UPSC) द्वारा आयोजित परीक्षा (UPSC) को सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इस परीक्षा में सफल होने के लिए उम्मीदवारों को रात दिन मेहनत करनी पड़ती है। इस परीक्षा के बारे में एक गलतफहमी है कि इसके लिए केवल इंजीनियरिंग, चिकित्सा, और मानविकी विज्ञान के लोग तैयारी करते हैं, लेकिन यह सच नहीं है। आज हम एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक लड़की की सफलता की कहानी को जानेंगे, जिन्होंने UPSC परीक्षा को पास करके सफल अफसर बनने का सपना पूरा किया।

हम बात कर रहे हैं तसस्कीन खान की, जो पूर्व मिस देहरादून और मिस उत्तराखंड रह चुकी हैं। तसस्कीन खान की कहानी उन उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा है जो अपनी क्षमताओं पर संदेह करते हैं, वे यकीन रखते हैं कि अगर आप एक लक्ष्य के लिए मेहनत करते हैं, तो आप एक दिन उसे हासिल करेंगे।

READ MORE  Ananat Ambani-Radhika Merchant Wedding:-अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी सेलिब्रेशन स्टार्ट

मिस इंडिया के सपने को छोड़कर UPSC परीक्षा पास की:

तसस्कीन खान एक मॉडल थी, जिन्होंने अपने मिस इंडिया के सपने को छोड़कर UPSC परीक्षा देने का निर्णय लिया। उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं और उनकी मिमिक्री कौशल के लिए भी वे काफी प्रसिद्ध हैं। वह बहुत ही खूबसूरत और बहुत ही बुद्धिमान हैं।

तसकीन खान ने चौथी कोशिश में सफलता हासिल की

तसकीन खान ने आईएएस बनने के लिए UPSC सिविल सेवा परीक्षा तीन बार दी, लेकिन तीन बार फेल हो गईं। तीन बार परीक्षा में असफल होने के बावजूद, उन्होंने हार नहीं मानी और चौथी बार UPSC परीक्षा देने का निर्णय किया। उन्होंने अपनी चौथी कोशिश में UPSC परीक्षा पास की और उन्हें 736 वीं रैंक मिली।

READ MORE  Shreyasi Singh MLA Shooter: बिहार की विधायक बेटी अब ओलंपिक में लगाएंगी निशाना

तसकीन खान पढ़ाई मे बहुत होशियार नहीं थी

तसकीन खान को स्कूल के बाद मॉडलिंग करियर करना था, लेकिन पैसे की कमी के कारण उन्हें अपना सपना छोड़ना पड़ा और उन्होंने UPSC परीक्षा का मार्ग चुना। वह अध्ययन में बहुत ही बुद्धिमान नहीं थीं, लेकिन उन्हें पता था कि यदि वह सही तरीके से तैयारी करें, तो वह इस परीक्षा को पास कर सकती हैं।

तसकीन खान ने मेहनत के साथ परीक्षा पास की

उन्होंने UPSC परीक्षा की तैयारी में अपना पूरा समय बिताया और उसे अपनी मेहनत से पास किया। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि वह अकादमिक रूप से सबसे अच्छे छात्र नहीं थीं, लेकिन वह हमेशा खेल प्रतिटोगीताओं में उत्कृष्ट थीं।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment