---Advertisement---

India vs England 5th Test Match:- भारत ने इंग्लैंड को धराशायी कर दिया, पहले दिन के अंत तक 83 रनों की बढ़त

Avatar
By
On:
Follow Us

India vs England 5th Test Cricket Match Summery

भारत ने इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन धराशायी कर दिया। भारत के स्पिनर्स ने इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रन पर ऑल आउट कर दिया, जिसमें कुलदीप यादव ने चार और रविचंद्रन आश्विन ने तीन विकेट लिए। इसके बाद भारत के ओपनर्स रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अपने अर्धशतकों की मदद से भारत को 135 रन के बिना किसी नुकसान के स्थिति पर पहुंचा दिया। भारत अब 83 रनों की बढ़त के साथ 135/1 पर है।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका फैसला उनके लिए भारी पड़ा। इंग्लैंड के ओपनर्स जैक क्रॉली और बेन डकेट ने 50 रन की साझेदारी बनाई, लेकिन उनके बाद इंग्लैंड का पूरा बल्लेबाजी क्रम भारत के स्पिनरों के सामने ढह गया। क्रॉली ने 64 गेंदों में 54 रन का पारी खेली, जिसमें नौ चौके शामिल थे। डकेट ने 35 रन बनाए, जबकि जो रूट ने 28 रन की छोटी पारी खेली। इंग्लैंड के लिए कोई और बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा नहीं बना पाया।

READ MORE  Haryana CM Khattar and Cabinet resign: हरियाणा में राजनीतिक गठबंधन का अंत, मनोहर लाल खट्टर फिर से शपथ लेने की संभावना, जाने केसे?

भारत के लिए कुलदीप यादव ने 18.4 ओवर में चार विकेट लेकर अपनी वापसी को यादगार बनाया। उन्होंने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को टोड़ा और उनके बीच में एक महत्वपूर्ण रन आउट भी किया। आश्विन ने भी अपने 100वें टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी का आगाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार तरीके से किया। दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अपने शानदार स्ट्रोक्स के साथ दर्शकों को मनोरंजन कराया। रोहित ने 30 ओवर में 69 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें दस चौके और एक छक्का शामिल है। यशस्वी ने भी 30 ओवर में 58 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें आठ चौके हैं। दोनों ने अब तक 135 रन की ओपनिंग साझेदारी बनाई है।

READ MORE  UKSSSC Sahayak Adhyapak Recruitment 2024 and Apply online Application form

भारत ने इस शृंखला में अभी तक तीन मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड ने सिर्फ एक मैच जीता है। भारत इस सीरीज मे अभी तक बढ़त बनाये हुए है

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment