---Advertisement---

Honda Cars ने मेड इन इंडिया Elevate SUV को जापान में लॉन्च किया, जाने कीमत?

Avatar
By
On:
Follow Us

Honda Cars ने भारत में निर्मित Elevate SUV को जापानी बाजार में ‘WR-V’ के नाम से पेश किया है। यह वाहन विशेष रूप से अपने CVT संस्करण के लिए लोकप्रिय है, जिसका सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Volkswagen Taigun और MG Motor Astor से है।

इस वाहन की भारतीय बाजार में पहली बार सितंबर में अंतरराष्ट्रीय शुरुआत की गई थी, और यह पहली बार है जब Honda Cars ने भारत से जापान को कोई कार निर्यात की है। पिछले छह महीनों में, कंपनी ने इस मॉडल की 30,000 से अधिक इकाइयाँ बेची हैं, और इससे पहले इसने भूटान, नेपाल और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में अपने वाहनों का निर्यात किया था।

READ MORE  एलन मस्क की स्टारलिंक कम्पनी, ₹300 मैं देगी महीने भर सेटेलाइट इंटरनेट, जाने!

इस वर्ष के प्रारंभ में, Honda Cars ने Elevate SUV की कीमत में 58,000 रुपये की वृद्धि की, जो लॉन्च के बाद से पहली मूल्य वृद्धि है। इसकी शुरुआती कीमत 11.58 लाख रुपये है, जबकि टॉप-एंड डुअल-टोन संस्करण की कीमत 16.48 लाख रुपये तक पहुँच गई है। इस SUV को ग्राहकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। Elevate में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन है, जो 6,600 rpm पर 119 BHP की शक्ति और 4,300 rpm पर 145 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें 10.25 इंच का LCD इंफोटेनमेंट सिस्टम और Apple CarPlay के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी है।

READ MORE  प्राण प्रतिष्ठा के संबंध में गुरुग्राम-नूंह में चेतावनी, मंदिर-मस्जिदों के बाहर सख्त निगरानी।

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले तीन महीनों में Elevate SUV की बिक्री ने कंपनी की कुल बिक्री का 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सा बनाया है। इसके CVT संस्करण की मांग अधिक है, और इसके 90 प्रतिशत से अधिक घटकों की स्थानीय सोर्सिंग की गई है। इसका उत्पादन राजस्थान के तापूकारा स्थित फैक्टरी में हो रहा है। वाहन Phoenix Orange Pearl, Obsidian Blue Pearl, Radiant Red Metallic, Platinum White Pearl, Golden Brown Metallic, Lunar Silver Metallic और Meteoroid Gray Metallic रंगों में उपलब्ध है, और इसमें छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और CVT के विकल्प हैं।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment