---Advertisement---

Jhansi News: हैडपम्प से निकल रही शराब, देखकर पुलिस हैरान, जाने केसे?

Avatar
By
On:
Follow Us

झांसी में हाल ही में पुलिस द्वारा की गई एक छापेमारी के दौरान, एक हाथ हैड पंप से पानी की जगह अवैध शराब की धारा बहने लगी। पुलिस ने इस हैड पंप से हजारों लीटर अवैध शराब निकाली और इसके अलावा, अवैध शराब के वयापारिओं के खिलाफ लड़ाई में बुलडोजर का भी प्रयोग किया। यह घटना इस क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ जारी निरंतर प्रयासों का प्रतीक है।

मोठ कोतवाली क्षेत्र में, पुलिस और आबकारी विभाग की एक संयुक्त टीम ने अवैध शराब के ठिकानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में हजारों लीटर महुआ लाहन को नष्ट किया गया और अवैध शराब तथा शराब बनाने के उपकरणों के साथ दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अवैध शराब के ठिकानों की गहन खोजबीन की, और इस दौरान, जब उन्होंने आसपास के खेतों में जमीन के नीचे छिपे ड्रमों की खोज की, तो उन्हें एक के बाद एक शराब के बड़े पैमाने पर बरामद किया। इसी बीच, जब पुलिस ने हैंडपंप चलाया, तो उससे पानी की जगह अवैध शराब की धारा बहने लगी। पुलिस ने हैंडपंप से हजारों लीटर अवैध शराब निकाली और अवैध शराब के खिलाफ बुलडोजर का उपयोग किया।

READ MORE  Hasan Khan Mewati: भारतीय इतिहास के एक मेवाती वीर योद्धा की अद्वितीय कहानी

पुलिस ने लगभग 3 हजार लीटर महुआ लाहन को नष्ट किया, और साथ ही करीब 500 लीटर अवैध देशी कच्ची शराब को बरामद करते हुए दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। शराब के ठिकाने पर मृत्यु हो चुकी थी। छापेमारी के दौरान, पुलिस ने अवैध शराब बनाने की भट्टी सहित अन्य उपकरणों को भी जब्त किया। इस मामले में आबकारी विभाग के प्रभारी निरीक्षक अशोक राम ने बताया कि पानी की जगह से शराब निकालने के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

झांसी में अवैध शराब के संबंध में और पुलिस की कार्रवाई के बारे में?

झांसी में हाल ही में अवैध शराब के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग की एक बड़ी कार्रवाई हुई है। इस छापेमारी में, पुलिस ने एक हैंडपंप से शराब निकलते हुए पाया, जिसे देखकर वे भी हैरान रह गए। जांच के बाद पता चला कि शराब के ड्रमों को जमीन में गाड़ दिया गया था और हैंडपंप का इस्तेमाल शराब निकालने के लिए किया जा रहा था।

READ MORE  IAS Pooja Khedkar: बड़ा अपडेट, नौकरी पर खतरा, मंत्री ने किया जांच का ऐलान किया

पुलिस ने इस छापेमारी में लगभग 600 लीटर अवैध शराब और 3 हजार लीटर लहन को जब्त किया। लहन एक प्रकार की झाड़ी होती है जो कच्ची शराब बनाने में इस्तेमाल होती है। इस कार्रवाई में दो महिला आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया। यह घटना बुंदेलखंड के कई इलाकों में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ जारी प्रयासों का हिस्सा है। इस तरह की अवैध गतिविधियों को छिपाने के लिए अपराधी नए-नए हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन पुलिस और आबकारी विभाग ने इस बार उन्हें पकड़ लिया।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment