---Advertisement---

13 जनवरी तक इन राज्यों में coldwave के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित, IMD का पूरा पूर्वानुमान देखें।

Avatar
By
On:
Follow Us

New Delhi :- IMD ने शुक्रवार को सूचित किया कि उत्तर-पश्चिम भारत के सुबह के समय में बहुत घने कोहरे का आसरा अगले 5 दिनों तक जारी रहने की संभावना है। IMD ने कहा है कि केंद्रीय और पूर्व भारत में आने वाले 3 दिनों में तापमान में 2-3°C की गिरावट हो सकती है।

IMD ने बताया है कि 11 और 12 जनवरी को राजस्थान में और तेज़ ठंडी लहर की स्थितियाँ आगे भी बहुत संभावित हैं। IMD ने कहा है कि 11 और 12 जनवरी को पंजाब और हरियाणा में ठंडी लहर की स्थितियाँ बहुत संभावित हैं।

मौसम विभाग ने रिपोर्ट किया कि चंडीगढ़, दिल्ली, और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग क्षेत्रों में ठंडे दिन की स्थिति है। इसके अलावा, राजस्थान के कुछ हिस्से पिछले 24 घंटों में कई स्थानों पर दर्जी गई 2-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट के कारण ठंडी लहर का सामना कर रहे हैं।

उत्तर भारत(North India)

ठंडी लहर (Cold wave)

11 से 15 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, और चंडीगढ़ में सुबह को बहुत घने कोहरे की स्थिति बहुत संभावित है।

READ MORE  Haryana News: हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! हरियाणा सरकार देगी 2 लाख रुपए

11 और 12 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुबह को बहुत घने कोहरे की स्थिति बहुत संभावित है। IMD ने आगामी 3 दिनों के लिए गहरे कोहरे का पूर्वानुमान किया है।

11 जनवरी को गंगातिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा, जम्मू डिवीजन में सुबह को गहरे कोहरे की स्थिति बहुत संभावित है, 11 और 12 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, सब-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर मध्य प्रदेश में।

11 से 15 जनवरी के बीच असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा में गहरे कोहरे की स्थिति बनी रहेगी।

11 और 12 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, और चंडीगढ़ में गंभीर ठंडी दिन की स्थितियाँ जारी रहेंगी, पंजाब में 13 से 15 जनवरी तक भी।

READ MORE  India vs England 5th Test Match:- भारत ने इंग्लैंड को धराशायी कर दिया, पहले दिन के अंत तक 83 रनों की बढ़त

11 और 12 जनवरी को उत्तराखंड के छोटे-छोटे क्षेत्रों में गंभीर ठंडी दिन की स्थितियाँ जारी रहेंगी, 11 जनवरी को पश्चिम राजस्थान, उत्तर प्रदेश में भी।

IMD ने यह पूर्वानुमान किया है कि इसके बाद ठंडी दिन की स्थितियाँ अधिक संभावना से कम होंगी।

वर्षा (Rainfall)

12 और 13 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, और हिमाचल प्रदेश में वर्षा या बर्फबारी बहुत संभावित है।

16 और 17 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में वर्षा या बर्फबारी बहुत संभावित है।

दक्षिण भारत (South India)

2024 के 15 जनवरी के आस-पास तामिल नाडु, पुडुचेरी, करैकल, केरल, माहे, कोस्टल आंध्र प्रदेश, यानम, रायलसीमा, और दक्षिण इंटीरियर कर्नाटक में उत्तर-पूर्व मानसून की बारिशों के विराम के लिए अनुकूल शर्तें बन रही हैं।

READ MORE  Esha Gupta Actress: मिस इंडिया बनने के बाद कैसे बदली Esha Gupta की लाइफ, जाने?

आने वाले 24 घंटे में तामिल नाडु, केरल, और लक्षद्वीप में वर्षा की बहुत संभावना है, इसके बाद सूखा का मौसम होगा।

आज दक्षिण तमिलनाडु में भारी वर्षा की संभावना है।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment