---Advertisement---

Esha Gupta Actress: मिस इंडिया बनने के बाद कैसे बदली Esha Gupta की लाइफ, जाने?

Avatar
By
On:
Follow Us

Bollywood News: बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो अपने काम से अपनी खास पहचान बना लेती हैं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस है, हॉट और बोल्ड ईशा गुप्ता। मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वाली ईशा अब बॉलीवुड में एक जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं। वह अक्सर अपने बोल्ड पोस्ट के कारण समाचारों में रहती हैं। हाल ही में वेब सीरीज़ “आश्रम 3” में उन्हें देखा गया है।

हम ईशा के जीवन से जुड़े उन पहलुओं पर बात करेंगे जो शायद आपको पता नहीं हों।

ईशा गुप्ता का जन्म दिल्ली में हुआ था और फिर वह अपने माता-पिता के साथ हैदराबाद चली गईं। उन्होंने अपना बचपन विभिन्न राज्यों में बिताया, क्योंकि उनके पिता वायु सेना में थे और उन्हें नियमित रूप से स्थानांतरित किया जाता था। उनकी मां गृहिणी थीं। उनका एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम नेहा है। इस परिवार में ईशा ने एक विवेकपूर्ण और संयमित बचपन बिताया।

READ MORE  रुखसाना बनी जज, मेवात का किया नाम रोशन, जाने कैसे?

शिक्षा के क्षेत्र में, ईशा गुप्ता ने मणिपाल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन से अपनी डिग्री हासिल की। इसके साथ ही, उन्होंने न्यूकैसल यूनिवर्सिटी में लॉ स्कॉलरशिप भी हासिल की। वह हमेशा से एक अच्छी छात्रा रही हैं, और अगर वह एक्ट्रेस न बनती तो वह एक उत्कृष्ट वकील होती। लेकिन उन्होंने अपने करियर के लिए वकालत छोड़ दी और एक्टिंग में प्रवेश किया।

2007 में, ईशा ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और तीसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता और उसके बाद फिल्म इंडस्ट्री से कई प्रस्ताव आये । ईशा गुप्ता ने अपने अभिनय कौशल के साथ-साथ अपनी सुंदरता से भी ध्यान आकर्षित किया और उन्होंने अपनी प्रतिभा के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक नई पहचान बनाई है।

READ MORE  Running macOS and Windows 10 on the Same Computer
Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment