---Advertisement---

Pop Star Rihanna: रिहाना ने एक दिन के लिए 74 करोड़ अम्बानी से, जाने केसे

Avatar
By
On:
Follow Us

कैरेबियन पॉप सितारा रिहाना को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी के पहले के कार्यक्रम में गाना गाने के लिए बुलाया गया था। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, रिहाना ने इसके लिए मुकेश अंबानी से लगभग 74 करोड़ रुपये लिए थे। रिहाना दुनिया की सबसे अमीर महिला पॉप सितारा हैं। लेकिन उनकी आय का एक बड़ा हिस्सा Bussiness से आता है। आइए जानते हैं उनके व्यवसाय और उनकी संपत्ति के बारे में।

Net Worth of Rihanna: कैरेबियन पॉप सितारा रिहाना ने हाल ही में जामनगर में अपने प्रदर्शन से लोगों को चौंका दिया। उन्हें भारत और एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी के पहले के कार्यक्रम में गाना गाने के लिए बुलाया गया था। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इसके लिए लगभग 74 करोड़ रुपये की फीस ली। रिहाना दुनिया की सबसे धनवान महिला पॉप सितारा मानी जाती हैं। लेकिन उनकी आय का बड़ा हिस्सा संगीत से नहीं बल्कि व्यवसाय से आता है। ‘फेंटी ब्यूटी’ नाम की उनकी सौंदर्य प्रसाधन कंपनी में रिहाना का 50% हिस्सा है, जबकि बाकी का हिस्सा दुनिया के दूसरे सबसे बड़े उद्योगपति बर्नार्ड अरनॉल्ट की कंपनी LVMH के पास है। आइए जानते हैं उनकी संपत्ति कितनी है।

READ MORE  Travis Head का तूफानी शतक, तोड़ा ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉड!
Pop star Rihanna
Pop star Rihanna

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 35 साल की रिहाना की संपत्ति लगभग 1.4 अरब डॉलर, यानी लगभग 1,16,05 करोड़ रुपये है। कैरेबियन देश बारबाडोस में पैदा हुई रिहाना वर्तमान में दुनिया की सबसे धनवान पॉप सितारा हैं। इसके साथ ही, वह ओप्रा विन्फ्रे के बाद दुनिया की दूसरी सबसे धनवान महिला मनोरंजन करने वाली हैं। विन्फ्रे की संपत्ति 2.5 अरब डॉलर है। रिहाना ने केवल 33 साल की उम्र में अरबपति बन गईं थीं। उनका असली नाम फेंटी है, और इसी नाम से उन्होंने ‘फेंटी ब्यूटी’ कंपनी की शुरुआत की थी।

रिहाना ने 2017 में ‘फेंटी ब्यूटी’ नामक अपनी सौंदर्य प्रसाधन कंपनी का आरंभ किया, जो उन्हें बहुत जल्दी ही एक नई सफलता दिलाई। यह कंपनी अनोखी है क्योंकि इसमें 50 अलग-अलग त्वचा के रंगों के लिए बहुत सारे उत्पाद हैं। इसमें कुछ ऐसे रंग भी हैं, जो 2017 में जब रिहाना ने इस कंपनी को शुरू किया था, तब कई दूसरी कंपनियों के पास नहीं थे। इन सभी कारणों से, रिहाना की इस कंपनी ने लोगों को आकर्षित किया। रिहाना की एक और लक्जरी कंपनी ‘सेवेज एक्स फेंटी’ भी है।

READ MORE  OnePlus Ace 3V (Nord 4) with Snapdragon 7+ Gen 3, 16GB RAM and Long Lasting Battery

रिहाना ने अपने करियर की शुरुआत 2005 में की थी। उन्होंने अपने गानों से पॉप संगीत उद्योग में चर्चा का विषय बना दिया था। उनके कई गाने बहुत लोकप्रिय हुए। उन्होंने जल्द ही विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई। लगभग 10 साल बाद, 2017 में रिहाना ने जो कंपनी शुरू की, उसने उन्हें बहुत धनवान बना दिया। उनकी संगीत और फैशन से भी अच्छी कमाई होती है। इसके अलावा, रिहाना कई कंपनियों के ब्रांड राजदूत भी हैं और कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। 2015 में उन्होंने अपने विश्व दौरे के दौरान सैमसंग को प्रचार करने के लिए 25 मिलियन डॉलर कमाए थे।

READ MORE  "पेट की सफाई के लिए जादुई जूस"।

रिहाना कई कंपनियों का प्रचार करती हैं। इनमें Dior, Balmain, Gucci, Manolo Blahnik, Louis Vuitton, CoverGirl, लक्जरी आभूषण ब्रांड Chopard और Stance शामिल हैं। 2014 में उन्हें प्यूमा के रचनात्मक निदेशक बनाया गया। उनकी कपड़े और जूते की लाइन लोगों के बीच बहुत पसंद की जाती है। 2019 में उन्होंने Savage X Fenty ब्रांड का शुभारंभ किया। 2021 में इसकी मूल्यांकन एक अरब डॉलर हो गई। रिहाना साथ ही कई इत्र के ब्रांड्स के साथ भी जुड़ी हुई हैं।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment