---Advertisement---

इंग्लैंड ने भारत को 450 रन का टारगेट दिया, सरफराज खान ने खेली शानदार पारी।

Avatar
By
On:
Follow Us

New Delhi:- अहमदाबाद में खेले जा रहे पहले अनौपचारिक टेस्ट (इंडिया ए बनाम इंग्लैंड ए) में इंग्लैंड लायंस जीत की तरफ बढ़ रही हैं, और आखिरी दिन भारत ए के बल्लेबाजों को मैच बचाने का सामना करना होगा। तीसरे दिन, भारत की पहली पारी को 227 रनों में सीमित किया गया और इंग्लैंड ने पहली पारी के स्कोर के आधार पर 326 रनों का अंतर प्राप्त किया। इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी को 163/6 के स्कोर पर घोषित किया, जिससे भारत को 490 रनों का लक्ष्य मिला। प्रतिक्रिया में, स्टंप्स के समय तक भारत ने 159/4 का स्कोर बना लिया था। आखिरी दिन, भारत को जीत के लिए 331 रन चाहिए, वहीं इंग्लैंड को 6 विकेट लेने की आवश्यकता है। दूसरे दिन के खेल में, रजत पाटीदार ने अपने शतक पूरा किया, 150 रन बनाकर, लेकिन फिर 151 रन बनाकर आउट हो गए, और भारत की पारी 227 पर समाप्त हो गई। वी कविराप्पा ने भी योगदान किया, और भारत की पारी 42 ओवर में समाप्त हो गई। इन दोनों को कैलम पार्किंसन ने अपना शिकार बनाया।

READ MORE  U19 World cup 2024: Under-19 world cup में मुशीर खान ने आयरलैंड के खिलाफ एक बेहतरीन शतक जड़ा।

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी खेलते हुए शुरुआत खास नहीं की, और 20 के स्कोर पर ओपनर एलेक्स लीस 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान जोश बोहानन, जिन्होंने पहली पारी में शतक जमाया था, खाता भी नहीं खोल पाए। कीटन जेनिंग्स ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 64 रन बनाए और इंग्लैंड को 100 के पार पहुंचाया। डैन मौसले और ओली रॉबिन्सन ने कुछ खास नहीं किया और 4 और 2 रन बनाकर आउट हो गए। ब्रायडन कार्स ने 10 गेंदों में 24 रन बनाए और 30वें ओवर में 163 के स्कोर पर उनके आउट होते ही इंग्लैंड ने अपनी पारी घोषित कर दी। भारत की तरफ से प्रदोष रंजन पॉल को सबसे ज्यादा दो विकेट मिले।

READ MORE  India vs England 5th Test Match:- भारत ने इंग्लैंड को धराशायी कर दिया, पहले दिन के अंत तक 83 रनों की बढ़त

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही, और कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन बिना कोई रन बनाए पहले ही ओवर में आउट हो गए। पहली पारी में शतक बनाने वाले रजत पाटीदार ने अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए और उनके बल्ले से सिर्फ 4 रन आए। साथ ही, सरफ़राज़ खान और साई सुदर्शन ने मिलकर टीम को 90 के पार पहुंचाया। सरफ़राज़ ने अर्धशतक जड़ा लेकिन 55 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। सुदर्शन ने भी अर्धशतक बनाया और उन्हें प्रदोष रंजन पॉल का साथ मिला। इन दोनों ने स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन पहले ही दिन का खेल समाप्त होने से पहले प्रदोष आउट हो गए। उन्होंने 37 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मैथ्यू पॉट्स और कैलम पार्किंसन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

READ MORE  Best stock pick 2024: लॉन्ग टर्म के लिए कौन कौन से शेयर खरीदे?
Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment