---Advertisement---

विश्व कप 2023 के Top रन-स्कोरर: ग्लेन मैक्सवेल top 10 में पहुंचे, विराट कोहली दूसरे स्थान पर रहे

Avatar
By
Last updated:
Follow Us

विश्व कप 2023 के शीर्ष रन स्कोरर:

ग्लेन मैक्सवेल्ल ने 397 रन बनाकर सूची में छठे स्थान पर कदम रखा, जबकि क्विंटन डे कॉक सात पारियों में 545 रन बनाकर चार्ट का मुख्य रन स्कोरर बने हैं।

दर्द और थकावट से जूझते हुए, ग्लेन मैक्सवेल ने सीमित ओवरों के क्रिकेट के इतिहास में यकीनन सबसे बड़ी पारी (128 गेंदों पर नाबाद 201) खेली और अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान पर तीन विकेट से सनसनीखेज जीत दिलाई। नाबाद 201 रनों की इस पारी ने ग्लेन मैक्सवेल को विश्व कप 2023 में शीर्ष दस रन बनाने वालों की सूची में प्रवेश करने में भी मदद की। इससे पहले, विराट कोहली ने अपने 49वें शतक के साथ अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

READ MORE  IPL2024 Updates: IPL 2024 का उद्घाटन मैच: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

Top ten बल्लेबाजों पर एक नजर है

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक: 8 पारियों में 550 रन इस विश्व कप में चार शतक लगाने वाले क्विंटन डी कॉक इस सूची में शीर्ष पर हैं और विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के शानदार प्रदर्शन का एक मुख्य कारण हैं। इस वर्ल्ड कप में उनका सर्वोच्च स्कोर 174 रन है. वह सेमीफाइनल में खेलने से पहले अपना अगला मुकाबला 10 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे

भारत के विराट कोहली:

8 पारियों में 543 रन विराट कोहली कई बार लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की कुछ जीतों में अहम भूमिका निभा चुके हैं। भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने एकदिवसीय प्रारूप में एक वर्ष में सर्वाधिक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बनकर प्रतिष्ठित सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। विराट नीदरलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। इस विश्व कप में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 103 रन है।

READ MORE  IND W vs AUS W 3rd T20i : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 148 रन का टारगेट

न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र:

8 पारियों में 523 रन टूर्नामेंट की खोज, न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र अब सूची में तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए टूर्नामेंट में अपना तीसरा शतक जमाया, जिससे वह विश्व कप में सर्वाधिक शतक लगाने वाले कीवी बल्लेबाज बन गए। रवींद्र ने यह रिकॉर्ड विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए मैच में अपने नाम किया था। इस विश्व कप में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 123 रन है. न्यूजीलैंड अपना आखिरी लीग मैच 9 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा।

READ MORE  शमी ओर बुमराह से तेज गेंदबाज आया सामने, 10 मैचों में 49 विकेट लिए

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर:

8 पारियों में 446 रन दो शतक लगाने वाले डेविड वॉर्नर इस समय विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। इस वर्ल्ड कप में उनका सर्वोच्च स्कोर 163 रन है. ऑस्ट्रेलिया को 11 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एक और लीग मैच खेलना है और डेविड वार्नर उस मैच में अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment