---Advertisement---

कांग्रेस विधायक मम्मन खान को नूंह हिंसा मामले मिली जमानत

Avatar
By
Last updated:
Follow Us

कांग्रेस विधायक मम्मन खान को नूंह हिंसा मामले मिली जमानत

31 जुलाई को नूंह हिंसा के सिलसिले में पिछले महीने गिरफ्तार किए गए कांग्रेस के हरियाणा विधायक मम्मन खान को मंगलवार को एक अदालत ने दो मामलों में अंतरिम जमानत दे दी।

नूंह हिंसा के मामले में गिरफ्तार होने के बाद, कांग्रेस पार्टी के हरियाणा के विधायक मम्मन खान को मंगलवार को अदालत द्वारा अंतरिम जमानत प्रदान की गई है।

उन्हें दो विभिन्न मामलों में अंतरिम जमानत मिली है, जिनमें वे गिरफ्तार थे।

नूंह हिंसा के मामले में इसके बाद भी जांच जारी है और मामले की सच्चाई का पता लगाने के लिए और कार्रवाई की जा रही है।

READ MORE  Haryana New Railway: इस शहर से गुजरेगी नई रेलवे लाइन, प्रॉपर्टी के दाम होंगे ऊँचे

मम्मन खान, कांग्रेस के हरियाणा विधायक, जो पिछले महीने नूंह हिंसा के मामले में गिरफ्तार हुए थे, को मंगलवार को अदालत ने दो मामलों में अंतरिम जमानत दे दी। वह 18 अक्टूबर तक जमानत पर बाहर रहेंगे। अदालत ने उन्हें अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश अजय शर्मा की अदालत में इंटरिम जमानत दी। एक अदालत ने पहले ही 30 सितंबर को खान को चार मामलों में से दो मामलों में जमानत दी थी, लेकिन वह जेल में थे क्योंकि उन्हें नूंह जिले के नगीना ब्लॉक में सांप्रदायिक झड़पों में कथित संलिप्तता के लिए 19 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

READ MORE  Gold Price Today: सोने की कीमत में गिरावट से ग्राहकों की खुशी, जानें आज के ताजा भाव

नूंह पुलिस ने जमानत का विरोध किया था और कहा कि विधायक की हिंसा भड़काने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी और उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। पुलिस ने उनके मोबाइल और लैपटॉप की साइबर सेल रिपोर्ट की आवश्यकता को जोर दिया, जिसके आधार पर हिंसा में उनकी संलिप्तता साबित की जा सकती है। खान के वकील ने दावा किया कि उनके खिलाफ एसआईटी के आरोप अवाधारण हैं और उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। अभियोजक सुरेंद्र कुमार ने कहा कि जांच के दौरान विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं, लेकिन अदालत ने 18 अक्टूबर तक जमानत दी और कहा कि खान जांच में सहयोग करेंगे।

READ MORE  BSNL 4G Coverage Start: बीएसएनएल की 4G सर्विस शुरू, फ्री में मिलेगा नया सिम कार्ड

अदालत ने एसआईटी को 18 अक्टूबर को अगली सुनवाई पर उनके द्वारा उद्धृत तकनीकी साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा, जिसके गुण-दोष जमानत के भविष्य की दिशा तय करेंगे। 31 जुलाई को नूंह में दो समूहों के बीच सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जब जिले से गुजर रहे एक हिंदू संगठन के धार्मिक जुलूस पर हमला किया गया, जिसमें दो होम गार्ड सहित 6 लोग मारे गए। हिंसा में करीब 20 पुलिसकर्मी भी घायल हुए।”

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment