---Advertisement---

Ahana Success Story: 30 की उम्र में अहाना ने कमा ल‍िए 100 करोड़, जाने केसे।

Avatar
By
On:
Follow Us

Ahana Success Story:-

अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना कभी भी आसान नहीं होता। इसमें कई चुनौतियां होती हैं। कई लोग अपना व्यवसाय शुरू करने का प्रयास करते हैं, लेकिन सभी की सफलता नहीं मिलती। हालांकि, ऐसे भी उदाहरण हैं जिन्होंने अपनी अच्छी-खासी नौकरियों को छोड़कर भी सफल कंपनियां बनाई हैं। एक ऐसा ही उदाहरण है अहाना गौतम का। उन्होंने 30 साल की उम्र में अपना व्यवसाय शुरू करने का निर्णय लिया। इसे अत्यधिक सफलता मिली। समय के साथ, यह एक स्टार्टअप कंपनी बन गई जिसकी कुल चक्रवृद्धि 100 करोड़ रुपये की है। चलिए, अहाना के बारे में और अधिक जानते हैं।

READ MORE  Key Software Solution: 5-5 रुपये पर दिहाड़ी मजदूरी की, आज अमेरिका में अरबों की कंपनी की मालकिन है ये औरत, जाने केसे ?

अहाना भारतपुर, राजस्थान की निवासी हैं। 2010 में, उन्होंने IIT बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग में बैचलर की डिग्री हासिल की। उसके बाद, वह अमेरिका की ओर अध्ययन के लिए गई। वहां, उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में प्रवेश लिया और अपनी एमबीए पूरी की। इसके बाद, वह अमेरिका में काम करने लगीं। हालांकि, उन्हें हमेशा से कुछ अपना करने की इच्छा थी। इसी सोच के साथ, उन्होंने अमेरिका से भारत आने का निर्णय लिया।

अहाना का करियर प्रॉक्टर एंड गैंबल के साथ शुरू हुआ। बाद में, उन्होंने जनरल मिल्स और फॉक्स स्टूडियो में भी काम किया। अहाना कभी ओवरवेट हुई रहती थीं। अमेरिका में होल फूड्स स्टोर की यात्रा के बाद, उन्हें स्वस्थ खाने की महत्व का अनुभव हुआ। उसके बाद से, उन्होंने निर्णय लिया कि वह स्वस्थ खाने से जुड़ा एक स्टार्टअप शुरू करेंगी।

READ MORE  SSSC CPO Job Notice Released 2024: 4187 पदों के लिए अधिसूचना जारी, अप्लाई ऑनलाइन

2019 में, अहाना ने अपना खुद का स्टार्टअप ‘ओपन सीक्रेट’ शुरू किया था। यह एक अच्छी क्वालिटी का स्वस्थ स्नैक्स बनाता और बेचता है। ‘ओपन सीक्रेट’ बहुत सफल रहा है। तीन साल के अंदर ही यह 100 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली कंपनी बन गई है। अहाना गौतम युवा उद्यमियों के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं। वह दिखाती हैं कि कड़ी मेहनत और लगन से कुछ भी हासिल किया जा सकता है। अहाना को उनके काम के लिए अनेक पुरस्कार और सम्मान दिए जा चुके हैं। वह फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30, ओर ET 40 अंडर 40, और बिजनेस टुडे 40 अंडर 40 लिस्ट में भी जगह बना चुकी हैं।

READ MORE  Vi ने शुरू किया 5G नेटवर्क , इन जगहों पर Free मिल रही है 5G सर्विस
Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - mohdhafizatdc1@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment