---Advertisement---

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi: ओवैसी के बयान पर विवाद: “मुसलमानों के लिए शर्म की बात”

Avatar
By
Last updated:
Follow Us

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर से उनके बयान ने विवाद को जन्म दे दिया है।

महाराष्ट्र दौरे के दौरान ओवैसी का बयान

छत्रपति संभाजीनगर (महाराष्ट्र) से सांसद ओवैसी ने एक बयान दिया है जो विवाद को बढ़ा सकता है। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों की आबादी 14 प्रतिशत है, लेकिन उनका संसद में प्रतिनिधित्व 4 प्रतिशत भी नहीं है। उन्होंने इसे मुसलमानों के लिए शर्म की बात बताया।

READ MORE  LPG Gas Cylinder: अब 300 रुपए सस्ता मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, ये छूट अगले 8 महीनों के लिए मिलेगी

ओवैसी ने कहा, “महाराष्ट्र के 11 प्रतिशत मुसलमानों के लिए यह शर्म की बात है कि उनका कोई भी सांसद नहीं है। डेमोक्रेसी में एक समाज का एमपी जीतकर नहीं जाता है, तो उस समाज का प्रतिनिधित्व कैसे होगा?”

बिहार में ओवैसी की रणनीति

असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, बिहार, और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी अपनी पकड़ बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। बिहार के सीमांचल क्षेत्र में पैर पसारने के लिए उनकी पार्टी एआईएमआईएम लगातार कोशिश कर रही है, हालांकि उन्हें अभी तक विशेष सफलता नहीं मिली है। इसके बावजूद, ओवैसी मुस्लिम वोटर्स को अपनी ओर करने के लिए विभिन्न प्रयास कर रहे हैं।

READ MORE  Gold-Silver Price Today: सोना सस्ता, चांदी महंगी - जानें आज के रेट

हैदराबाद से सांसद हैं ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद से पांचवीं बार जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार माधवी लता को 3.38 लाख वोटों से हराया। इस सीट से कांग्रेस के मोहम्मद वलीउल्लाह समीर और बीआरएस के श्रीनिवास यादव भी चुनाव लड़े थे। 1951 में हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र का गठन होने के बाद से कांग्रेस यहां लोकसभा का चुनाव जीतती आ रही थी, लेकिन 1984 से AIMIM ने इस सीट पर अपना कब्जा बना लिया और तब से लगातार जीत रही है। हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मालकपेट, कारवान, गोशामहल, चारमीनार, चंद्रयानगुट्टा, याकतपुरा और बहादुरपुरा विधानसभा क्षेत्र आते हैं।

READ MORE  Haryana News: हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! हरियाणा सरकार देगी 2 लाख रुपए
Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - feedback@example.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment