---Advertisement---

LPG Gas Cylinder: अब 300 रुपए सस्ता मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, ये छूट अगले 8 महीनों के लिए मिलेगी

Avatar
By
On:
Follow Us

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में कई योजनाओं की शुरुआत की थी, जिन योजनाओं से महिलाओं को बहुत लाभ मिला है। इनमें से एक है प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) है । इस योजना के लाभार्थियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है, जो इस लेख में बताने जा रहा हूं ।

भाजपा सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में कई योजनाएं शुरू कीं, जिनसे महिलाओं और बच्चों को लाभ हुआ। नरेंद्र मोदी सरकार की ऐसी ही एक योजना है प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY)। इस योजना के तहत लाभार्थियों को ₹300 सस्ता मिलेगा एलपीजी सिलेंडर,यह छूट अगले 8 महीनों तक जारी रहेगी।

अब घर लेकर जाओ ₹300 सस्ता एलपीजी सिलेंडर

प्रधानमंत्री की इस योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन के साथ ₹300 की सब्सिडी भी दी जाती है। मार्च में, लोकसभा चुनाव से पहले, केंद्र सरकार की कैबिनेट ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर पर ₹300 की सब्सिडी देने की मंजूरी दी थी। यह सब्सिडी लाभार्थियों को 31 मार्च 2025 तक मिलेगी, यानी अगले 8 महीनों तक ₹300 की सब्सिडी मिलेगी।

READ MORE  Foods For Blood Thinner: खून को पतला करने के लिए खाएं ये चीजें, दिल को दुरुस्त रखने में भी मिलेगी मदद

वर्तमान समय में गैस सिलेंडर की कीमत

वर्तमान में, दिल्ली में घरेलू उपयोग के लिए 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ₹803 है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ₹300 की सब्सिडी मिलेगी, जिससे उन्हें ₹803 के बजाय ₹503 में गैस सिलेंडर मिलेगा।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - feedback@example.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment