---Advertisement---

Emergency Movie: कंगना की ‘इमरजेंसी’ की रिलीज टली, सेंसर बोर्ड ने मांगे कट, MP हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Avatar
By
On:
Follow Us

Kangana Ranaut’s ‘Emergency Movie’ Release Delayed: Censor Board Demands More Cuts; MP High Court Hearing Today

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी जो पहले 6 सितंबर को रिलीज़ होने वाली थी, अब उसकी रिलीज़ रोक दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म में और बदलाव करने की मांग की है, ताकि किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे। हालांकि, पहले बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया था, लेकिन बाद में सर्टिफिकेट पर रोक लगा दी गई।

इसी बीच, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में आज फिल्म की रिलीज को लेकर सुनवाई होगी। एक सिख संगठन ने याचिका दाखिल कर इमरजेंसी की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।

READ MORE  U19 World cup 2024: Under-19 world cup में मुशीर खान ने आयरलैंड के खिलाफ एक बेहतरीन शतक जड़ा।

सिख समुदाय की मांग: कंगना की ‘इमरजेंसी’ पर लगे पूरी तरह से बैन

रविवार को मुंबई के 4 बंगला स्थित गुरुद्वारे के बाहर सिख समुदाय ने फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। सिख समुदाय ने फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने और कंगना के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले जसपाल सिंह सूरी ने कहा, “कंगना को हर जगह जाकर माफी मांगनी चाहिए। उसने खालसा पंथ और किसानों को आतंकवादी कहा है, जो अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे थे। अगर वह माफी नहीं मांगती हैं, तो उसके भविष्य के दिन बहुत खराब होंगे। इसका अंजाम बहुत बुरा होगा।”

उन्होंने यह भी कहा, “इस फिल्म का उद्देश्य हिंदू, मुस्लिम और सिख समुदायों के बीच दरार पैदा करना है। अगर इसे रिलीज किया गया, तो देश भर में दंगे भड़क सकते हैं। यह ऐसा काम है, जिसके लिए कंगना को कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए, और उसे इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।”

READ MORE  Cockroach Found in Lungs: कॉकरोच ने बनाया शख्स के फेफड़ों में अपना घर!

मुंबई में ‘इमरजेंसी’ की रिलीज को रोकने का दावा

मुंबई के 4 बंगला गुरुद्वारे के बाहर हजारों सिखों ने फिल्म के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने कंगना के पोस्टर्स पर चप्पलें मारकर अपनी नाराजगी जताई। सिख समुदाय के लोगों ने स्पष्ट किया कि वे किसी भी हालत में इस फिल्म को मुंबई के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने देंगे। यदि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो उन्होंने बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।

सिख समुदाय पर छवि धूमिल करने का आरोप

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फिल्म इमरजेंसी में सिख इतिहास से जुड़े कुछ संवेदनशील विषयों को गलत तरीके से पेश किया गया है, जिससे सिख धर्म और समुदाय की छवि को ठेस पहुंची है। वे अपने धर्म और इतिहास की गरिमा पर कोई आंच नहीं आने देंगे और किसी भी तरह की गलत बयानबाजी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएंगे।

READ MORE  6 Bots That Deliver Science and Serendipity on Twitter

फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज पर रोक

30 अगस्त को कंगना ने अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि इमरजेंसी की रिलीज पर रोक लगा दी गई है। CBFC ने पहले फिल्म को पास कर दिया था, लेकिन बाद में सर्टिफिकेशन पर रोक लगा दी गई। कंगना ने कहा कि उन्हें और सेंसर बोर्ड के अधिकारियों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

उन्होंने कहा, “हम पर यह दबाव है कि इंदिरा गांधी की हत्या, भिंडरांवाले और पंजाब दंगे को न दिखाया जाए। मुझे नहीं पता कि फिर फिल्म में क्या दिखाएं। अचानक से फिल्म को ब्लैकआउट कर दिया गया है, और इस पर यकीन करना मुश्किल है। देश के हालात को देखकर मुझे बहुत बुरा लग रहा है।”

सूत्रों के अनुसार, कंगना को उम्मीद है कि फिल्म को अगले 10 दिनों में एक नई रिलीज डेट मिल सकती है, और वह चाहती हैं कि फिल्म जल्द से जल्द रिलीज हो।

Avatar

Mohd Hafiz

Hello Friends, I am Mohd Hafiz. I am a Blogger and Content Writer at Mewat News Website. I have 2 years experience in Blogging and Content Writing in various fields like Govt. Job Updates and news updates.

For Feedback - feedback@example.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a comment